उत्तराखण्ड

जौनपुर:-पूर्व सांसद धनंजय सिंह जौनपुर से गिरफ्तार, अपहरण और रंगदारी मांगने का लगा है आरोप

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को रविवार की आधी रात उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। धनंजय पर एक कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने अपहरण कर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। एसपी सिटी संजय कुमार ने नेतृत्व में कई थानों की फोर्स ने रात करीब दो बजे घेरेबंदी कर धनंजय के साथ एक अन्य की गिरफ्तार की और लाइन बाजार थाने ले आए। गिरफ्तारी की खबर लगते ही समर्थकों का थाने पर जमावड़ा लग गया।

जिले में लगभग 300 करोड़ रुपये से सीवर लाइन बिछाने का काम हो रहा है। इसका काम देख रही कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने आरोप लगाया कि पूर्व सांसद ने पचहतिया में चल रहे कार्यं में बाधा पहुंचाई और पिस्टल सटाकर उनका अपहरण कर लिया। उन्हें धमकी देते हुए रंगदारी मांगी गई। प्रोजेक्ट मैनेजर ने आनलाइन की धनंजय समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

केस दर्ज होते ही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देश पर आधा दर्जन थानों फोर्स रात दो बजे पूर्व सांसद के आवास पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। धनंजय के साथ उनके एक समर्थक विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार कर लाइन बाजार थाने लाया गया।

धनंजय सिंह की गिनती पूर्वांचल के बाहुबली नेताओं में होती है। पहले जिले की रारी सीट से विधायक और बाद में 2009 से 2014 तक जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा के सांसद रहे। इसी दौरान बसपा का विरोध करने पर मायावती ने उन्हें एक मामले में गिरफ्तार करा लिया था। लॉकडाउन के दौरान धनंजय लखनऊ में थे। पिछले दिनों ही जौनपुर लौटे थे। ब्यूरो रिपोर्ट लाइव भारत टीवी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड

Close