उत्तरप्रदेश

बस्ती यूपी-बुढ़वा मंगल के मेले में नहीं दिखी भीड़ कोरोना के चलते नहीं लगा ऐतिहासिक मेला

बस्ती यूपी
बुढ़वा मंगल के मेले में नहीं दिखी भीड़
कोरोना के चलते नहीं लगा ऐतिहासिक मेला

बस्ती। शासन प्रशासन के निर्देश पर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ भाड़ इकट्ठा करने पर लगाई गई प्रतिबंध के चलते आषाढ़ मास के अंतिम मंगलवार को श्रृंगीनारी मंदिर परिसर में लगने वाला बुढ़वा मंगल मेला स्थगित कर दिया गया। प्रशासन द्वारा भीड़ को रोकने के लिए मंदिर जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेटिंग की गई।

हालांकि कम संख्या में ही श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे जिन्हें प्रशासन द्वारा कोविड-19 नियम एवं शर्तों के साथ दूर से ही दर्शन करने की अनुमति दी गई।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने मंदिर पर पहुंचकर जायजा लिया और मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। विगत चार माह से कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाया जा रहा है। कोरोना के चलते शासन द्वारा विभिन्न धार्मिक स्थलों पर भीड़ को प्रतिबंधित कर दिया गया तथा प्रसाद चढ़ाने पर रोक लगा दी गई है।

मेले में प्रत्येक वर्ष लगभग एक लाख की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते थे। दर्शन के लिए पहुंचे इक्का-दुक्का लोगों को अंदर तो जाने दिया गया लेकिन दूर से ही उन्हें दर्शन करने के बाद वापस कर दिया गया। मंदिर के 2 किलोमीटर की परिधि में सारी दुकाने बंद करा दी गई जिससे किसी भी प्रकार की भीड़ इकट्ठा ना हो। इतना ही नहीं मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर भी पाबंदी लगा दी गई। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने मंदिर परिसर में पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने मंदिर के महंथ तथा परशुरामपुर थानाध्यक्ष से विभिन्न जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

Related Articles

Close