Send Your Newsउत्तराखण्ड

भारतीय बौद्ध संघ के जिला अध्यक गामेंद्र सिंह गजरौलिया संघ के युवा नेता नितिन कुमार जब गांव फजलपुर पहुंचे उन्होंने देखा कि गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं फजलपुर के ग्रामीण।

https://www.youtube.com/channel/UC7fjv3PjEXQsGKAP4MWsOdw

यूपी/बिजनौर।
भारतीय बौद्ध संघ के जिला अध्यक्ष गामेंद्र सिंह गजरौलिया ने संघ के युवा नेता नितिन कुमार के साथ ग्राम फजलपुर का दौरा किया और यह देखकर चिंता व्यक्त की कि गांव के मुख्य रास्तों पर पानी भरा हुआ है और पानी से भरे रास्तों से गांव वाले गुजर रहे हैं।
गामेंद्र सिंह गजरौलिया ने कहा की केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार चल रही है और विकास कराने का झूठा प्रचार करती है गांव की स्थितियां बहुत खराब है गांव वालों को अपने घर जाने के लिए गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। इस गंदे पानी से गांव वासियों के पैरों में कई तरह की बीमारियां हो सकती हैं क्योंकि बरसात के ठहरे हुए गंदे पानी में कई तरह के बैक्टीरिया पनपने हैं।
जिला अध्यक्ष गामेंद्र सिंह गजरौलिया ने आगे कहा की भाजपा नेता सीधे-साधे गांव वालों को बहला-फुसलाकर व झूठे ख्वाब दिखाकर गांव वालों का वोट तो हासिल कर लेते हैं लेकिन उनकी समस्या दूर नहीं करते।
भाजपा शासन में लोग भुखमरी के कगार पर हैं युवा आत्महत्या कर रहे हैं क्योंकि वह बेरोजगारी से परेशान हैं गांव और शहर में रोजगार बंद पड़े सरकार मनरेगा में काम देख कर दावा कर रही है कि हमने बेरोजगारी दूर की है। यह दावा भी सरकार का झूठा है क्योंकि एक माह में 10 दिन काम देकर कोई बेरोजगारी दूर नहीं की जा सकती गांव में मजदूरों की हालत चिंताजनक है वह बदहाली की जिंदगी जीने पर मजबूर है ना उनके पास स्वस्थ भोजन है ना ही स्वच्छ पानी इसलिए उनका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है अतः सरकार को गांव के विकास कार्यों पर ध्यान देना चाहिए और रोजगार की व्यवस्था करनी चाहिए जिससे गांव का हर नागरिक एक स्वस्थ जीवन जी सके।

बिजनौर संवाददाता फहीम अख्तर की रिपोर्ट

Related Articles

Close