उत्तरप्रदेशदेशराज्य

#यूपी #सरकार ने जारी किया कोरोना की नयी गाइडलाइन, एक फरवरी से इन नियमों में ढिलाई

#LIVE BHARATTV #Up#News

भारत में एक तरफ जहां कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ रही है. देश में अब तक 33 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगायी जा चुकी है. वहीं सरकार भी अब अर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए नियमों में ढील दे रही है. इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को लेकर कुछ नियम जारी किये हैं, जो एक फरवरी से लागू होंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने नयी गाइडलाइन जारी की है जो सोमवार से लागू हो जायेंगी. नयी गाइडलाइन के तहत 1 फरवरी से किसी भी हॉल की निर्धारित क्षमता का 50 फीसदी इस्तेमाल किया जा सकेगा, साथ में भी ये कहा कि संख्य 200 से अधिक नहीं होना चाहिए. इससे पहले 100 लोगों को ही किसी कार्यक्रम में जाने की अनुमति थी. नए नियमों के अनुसार खुले मैदान क्षेत्र की भी 50 फीसदी क्षमता का इस्तेमाल किया जा सकेगा, जो पहले केवल 40 प्रतिशत तक किया जा सकता था.

बता दें कि कोरोना के नये मामलों में कमी के साथ ही देश के जिले कोरोना मुक्त होने लगे हैं. अभी तक 191 जिले ऐसे हैं, जिनमें सात या उससे अधिक दिनों से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. कोरोना पर गठित मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने यह जानकारी दी. वहीं, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि भारत महज 11 दिनों में साढ़े 28 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन देने में सफल रहा है. ऐसा करने वाला दुनिया का पांचवां देश बन गया है.

देश में भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,083 नए मामले सामने आये हैं. वहीं 137 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,54,147 हो गई है. देश में अगर कोरोना के सक्रिय मामलों की बात करे तो फिलहाल उनकी कुल संख्या अब 1,69,824 है. वहीं देश में अब तक 35,00,027 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

#News #agency

#LIVE BHARAT TV

 

Related Articles

Close