Breaking Newsउत्तरप्रदेश

गांव में दल‍ित पर‍िवार का हुक्‍का-पानी बंद कर उनको प्रताड‍ित करने के मामले में एक माह बाद भी अभ‍ियुक्‍तों की ग‍िरफ़तारी न होने से

ह‍िंदू जागरण मंच के नेता एसएसपी से म‍िले और कार्रवाई की मांग की।

बरेली। परसौना गांव में दल‍ित पर‍िवार का हुक्‍का-पानी बंद कर उनको प्रताड‍ित करने के मामले में एक माह बाद भी अभ‍ियुक्‍तों की ग‍िरफ़तारी न होने से गुस्‍साए ह‍िंदू जागरण मंच के नेता एसएसपी से म‍िले और कार्रवाई की मांग की। पीड़‍ित पर‍िवार भी उनके साथ था। पुल‍िस कप्‍तान ने जल्‍द कार्रवाई का भरोसा द‍िया है।
ह‍िंदू जागरण मंच के ज‍िलाध्‍यक्ष अरुण कुमार फौजी ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया क‍ि थाना ब‍िथरी क्षेत्र के परसौना गांव के दल‍ित इकराम स‍िंह और उनके पर‍िवार को दूसरे समुदाय के कुछ लोग काफी समय से परेशान कर रहे हैं। एक माह पहले पर‍िवार का हुक्‍का-पानी बंद कर द‍िया गया था। उन पर धर्मांतरण के ल‍िए दबाव बनाया जा रहा था। दहशत में पर‍िवार के सामने पलायन के हालात बन गए थे। पता होने पर ह‍िंंदू जागरण मंच ने पुल‍िस प्रशासन को मामले की जानकारी दी थी। ज‍िसके बाद पीड़‍ित इकराम की श‍िकायत पर परसौना न‍िवासी अकीलुद़दीन, शाहरब, कलीम बेग के ख‍िलाफ ब‍िथरी थाने में दलित उत्पीड़न एवं धर्मांतरण का दबाव बनाने जैसी गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी। उसके बाद भी करीब एक माह का समय हो चुका है मगर पुल‍िस ने अभी तक एक भी अभ‍ियुक्‍त को अरेस्‍ट नहीं क‍िया है। कार्रवाई अब तक जीरो ही नजर आ रही है। इससे अपराध‍ियों के हौसले बढ़े हुए हैं और वे पीड़‍ित पर‍िवार का पीछा कर रहे हैं। पर‍िवार खतरे में। मामले की व‍िवेचना सीओ तृतीय कर रही हैं।
ज‍िलाध्‍यक्ष ने बताया क‍ि जब भी सीओ से कार्रवाई के बारे में जानकारी की जाती है तो वह कह देती हैं क‍ि दूसरे कामों में व्‍यस्‍त होने की वजह से वह इस मामले को अभी नहीं देख पा रही हैं। इसे लेकर आज वह पीड़‍ित इकराम स‍िंह व उनकी बुजुर्ग मांग के साथ एसएसपी से म‍िले थे। एसएसपी ने सीओ से बात कर जल्‍द कार्रवाई का भरोसा द‍िया है।

Bureau report live Bharat TV

Related Articles

Close