Breaking Newsउत्तराखण्डराजनीती

उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी मंत्रियों से एक-एक कर मुलाकात की. सभी मंत्रियों ने सीएम से अपनी पसंद के विभाग मांगे हैं.

उत्तराखंड: कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्रियों ने मांगे पसंदीदा विभाग, सीएम तीरथ रावत से हुई चर्चा

देहरादून. उत्तराखंड में शुक्रवार को तीरथ सिंह रावत मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. 11 विधायकों ने राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में शपथ ली. तीरथ सरकार में कुल 8 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री बनाए गए हैं. मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे की चर्चाएं तेज हो गई हैं.

 

बीती शाम मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सभी मंत्रियों से एक-एक कर इस बारे में बातचीत भी की. माना जा रहा है कि जल्द ही सभी मंत्रियों को विभाग दे दिए जाएंगे. मंत्रियों ने भी मुख्यमंत्री को अपने दिल की बात बताई और अपनी पसंद के विभाग मांगे हैं. मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने बताया कि सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बात की है. सभी ने अपने हिसाब से विभागों की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि मैंने भी मुख्यमंत्री से कहा है कि उनके पास जो पूर्व सरकार में विभाग रहे हैं, वो ही दिए जाएं. बता दें कि बिशन सिंह चुफाल के पास इससे पहले वन एवं पर्यावरण, पंचायती राज, सहकारिता और ग्रामीण विकास विभाग थे, उनकी तरफ से इन्हीं की डिमांड भी की गई है.

 

इन्हें मिली कैबिनेट में जगह

 

सतपाल महाराज
बंशीधर भगत
हरक सिंह रावत
बिशन सिंह चुफाल
यशपाल आर्या
अरविंद पांडेय
सुबोध उनियाल
गणेश जोशी

 

इन्हें बनाया गया राज्य मंत्री

 

धन सिंह रावत
रेखा आर्या
स्वामी यतीश्वरानंद

ब्यूरो रिपोर्ट लाइव भारत टीवी

Related Articles

Close