Breaking Newsदेशराज्य

लॉकडाउन 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज ,भोपाल समेत इंदौर और जबलपुर में रविवार 21 मार्च को रविवारीय लॉकडाउन की शुरूआत होगी।

मध्यप्रदेश: भोपाल-इंदौर-जबलपुर में हर रविवार लगेगा लॉकडाउन, 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

मध्यप्रदेश के तीन शहरों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने हर रविवाार को एक दिन के लॉकडाउन का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर और जबलपुर में रविवार 21 मार्च को रविवारीय लॉकडाउन की शुरूआत होगी। यह व्यवस्था अगले आदेश तक लागू रहेगी। इसके साथ ही सरकार ने स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला भी लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है।

गृह विभाग की ओर से जारी ओदश में कहा गया है कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा इन तीनों शहरों में हर शनिवार को रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को पाबंदियों से राहत रहेगी। जबकि स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

वहीं दूसरी ओर, मध्यप्रदेश प्रोफेशनल बोर्ड ने पुलिस आरक्षक संवर्ग भर्ती परीक्षा 2020 को रद्द कर दिया है। यह परीक्षा 6 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली है। वहीं शिवराज सरकार ने महाराष्ट्र और प्रदेश के बीच बस सेवाओं पर 20 मार्च से 31 मार्च तक रोक लगा दी

 

कट की स्थिति बन रही: मुख्यमंत्री चौहान  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण लगातार गंभीर हो रहा है, एक बार फिर संकट की स्थिति बन रही है। हम संक्रमण को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मेरी आपसे प्रार्थना है कि मास्क जरूर लगाएं। 

ब्यूरो रिपोर्ट एजेंसी

Related Articles

Close